Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN {Editor - Ashish Kumar Jain 9893228727}

मंडल के 61 बूथों पर तैनात रहेंगे किसान मोर्चा के कार्यकर्ता – चौधरी दर्शन सिंह


किसान मोर्चा का कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न

दमोह। अभाना मंडल दमोह में किसान मोर्चा का किसान कार्यकर्ता सम्मेलन सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पीएचई मंत्री श्री बृजेंद्र सिंह यादव एवं किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी दर्शन सिंह ने भारत माता एवं पं. दीनदयाल उपाध्याय, डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्रों पर माल्यार्पण कर सम्मेलन का शुभारंभ किया।

किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी दर्शन सिंह ने किसान कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बंधुओं हम किसानों को यह जानना नितांत आवश्यक है कि किस प्रकार झूठा वादा करके सत्ता में आने के पश्चात कमलनाथ जी खेती किसानी के मामले में पूर्णता विफल रहे है। न 200000 रूपए की कर्ज माफी हुई और उस कर्ज माफी के चक्कर में किसान बैंकों के डिफाल्टर हो गए। न समय पर गेहूं चना मसूर व धान की खरीदी न समय पर भुगतान हुआ। हमने देखा है जब किसानों की प्राकृतिक आपदा में फसल नष्ट हुई तो न किसानों को राहत राशि और न ही किसानों को बीमा दिलाने के लिए कमलनाथ जी के द्वारा राज्य का अंश जमा किया गया। जिससे किसानों को बीमा की राशि तक नहीं मिली। प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व में किसान पुत्र मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सरकार में आते ही किसानों को बीमा राशि दिलाने के लिए तत्काल राज्य का अंश जमा किया जिसके बाद किसानों को बीमा राशि मिली ।

मोदी जी ने किसानों को किसान सम्मान निधि के रूप में वर्ष में एक स्थाई राशि देने का क्रांतिकारी कदम उठाया तो हमारे प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री ने उस कार्य को आगे बढ़ाते हुए राज्य सरकार की ओर से 4000 रूपए की राशि प्रतिवर्ष अतिरिक्त किसानों को देने का कार्य किया है। संबल जैसी विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को कमलनाथ ने बंद कर दिया था जिन्हें सरकार बनते ही श्री शिवराज सिंह चौहान ने तत्काल चालू करवाया है। गांव में कहावत चलती है कि “जे के फटी हो ना विमाई, वो का जाने पीर पराई“ किसान का दर्द तो किसान के बेटे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ही समझ सकते हैं। किसानों के मामले में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान बेहद ही संवेदनशील है। कुछ दिन पूर्व किसान मोर्चा के द्वारा मुख्यमंत्री एवं कृषि मंत्री से प्राथमिक साख सहकारी समितियों के द्वारा खरीफ 2020 में वितरित अल्पकालीन फसल ऋण की देय तिथि बढ़ाए जाने का आग्रह किया गया था, जिसमें तत्काल निर्देश करते हुए अल्पकालीन फसल ऋण की तिथि 28 मार्च 2021 से बढ़ाकर 30 अप्रैल 2021 कर दी गई है। हमें क्षेत्र का विकास करना है तो भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी श्री राहुल सिंह लोधी को विजयी बनाना है। उन्होंने कहा कि मंडल के 61 बूथों पर किसान मोर्चा के कार्यकर्ता तैनात रहेगे। किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष के आव्हान पर किसानों व कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी श्री राहुल सिंह लोधी का हाथ उठाकर समर्थन किया। 


कार्यक्रम में जमीरा विधायक, जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी, किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष गोपाल पटेल एवं अभाना मंडल के समस्त कार्यकर्तागण एवं किसान बंधु उपस्थित थे। 

Our Visitor

9 2 6 1 5 4
Users Today : 109
Total Users : 926154
Who's Online : 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: