Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN {Editor - Ashish Kumar Jain 9425081918}

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किल कोरोना अभियान के संबंध में प्रदेश वासियों को संबोधित किया!

दमोह : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो काफ्रेंसिंग के माध्यम से किल कोरोना अभियान के संबंध में प्रदेशवासियों को संबोधित किया।

      मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉफ्रसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि अकेले प्रशासन संक्रमण को नहीं रोक सकता। इसके लिए जनप्रतिनिधियों और समाज का सहयोग जरूरी है। आज हम 7वें नंबर से देश में 14वें नंबर की स्थिति में हैं। यह सब आपके सहयोग का नतीजा है। उन्होंने बताया कि पॉजिटिविटी रेट 25 से घटकर 18.23 रह गयी है। रिकवरी रेट बढ़ रही है। यह सब कोरोना कर्फ्यू लागू करने से हुआ है। संक्रमण की चेन भी तोड़ना जरूरी है।

      मुख्यमत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब जरूरत है शहर व गांव में घर-घर जाकर सर्वे की। एक टीम सर्वे करेगी, दूसरी टीम उपचार और दूसरे लोगों को संक्रमण से बचाने की व्यवस्था करेगी। 15 मई तक सभी गतिविधियां बंद रखें। शादी-विवाह मई के महीने में नही होंगे। सब-डिवीजन तथा गांव स्तर पर आपदा प्रबंधन समितियां बनायी जाएं। इन समितियों में सभी का सहयोग लिया जाये, चाहे वह किसी भी दल या विचारधारा का हो। कंटेनमेंट जोन को सख्ती से लागू किया जाये। जिन व्यक्तियों के यहां क्वारेंटीन की व्यवस्था नहीं है, उन्हें कोविड केयर सेंटर में रखा जाये। उन्होंने कलेक्टर्स से कहा कि वह कोरोना की चैन तोड़ने तक चेन से नहीं बैठें। 

      मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना से लड़ाई की पूरी तैयारी है। ऑक्सीजन की स्थिति बेहतर हुयी है। कोरोना की तीसरी लहर के खिलाफ अभी से व्यवस्था करना है। ऑक्सीजन और आईसीयू बेड बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि निजी अस्पताल अधिक पैसे नहीं लें। सेवा का समय है, लोग संकट में हैं, इसका फायदा नहीं उठाएं। 

      मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि नागरिकों को निःशुल्क इलाज मिले इसकी व्यवस्था की जा रही है। तीन माह का खाद्यान्न निःशुल्क बांटा जा रहा है, स्ट्रीट वेंडर और किसानों का ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने पीढ़ितजन और मानवता के लिए सभी को एकजुट होकर जिम्मेदारी से काम करने की बात कही।

Our Visitor

9 4 7 0 3 1
Users Today : 6
Total Users : 947031
Who's Online : 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: