Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN {Editor - Ashish Kumar Jain 9425081918}

परिवार में मुस्कान लाना है, छोटे बच्चों को संक्रमण से बचाना है – भार्गव जी

प्रदेश का पहला चिल्ड्रन कोविड सेंट्रर गढ़ाकोटा में बनकर तैयार छोटे बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाने अभिषेक भार्गव प्रदेश भर में जागरूकता अभियान चलाएंगे, मंत्री पुत्र अभिषेक भार्गव ने 10 पलंग क्षमता का एक वार्ड बच्चो के इलाज के लिए शुरू करने की घोषणा……

अतुल मिश्रा / सागर : कोरोना वायरस के बदलते सिम्टम्स , एवं तीसरे चरण की लहर आने पर छोटे बच्चों को सबसे ज्यादा प्रभावित करने की आशंकाओ एवं डॉक्टरो की सलाह सुझाव के बीच लोक निर्माण विभाग के मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने विधानसभा क्षेत्र रहली गढ़ाकोटा में प्रदेश का पहला चिल्ड्रन कोविड सेंटर तैयार करा लिया है। अपने विधानसभा क्षेत्र के सभी परिवारजनो, अभिभावकों, माता पिता, बुजुर्गो, परिवार के मुखिया, विशेषकर घर की महिलाओं से अपील की है, कि कोरोना संक्रमण के दूसरे चरण में सभी जगह युवा वर्ग महिलाएं, बुजुर्ग सबसे ज्यादा प्रभावित हुए है और दूसरी लहर समाप्त होने के पहले ही वैज्ञानिक, डॉक्टर तीसरे लहर आने एवं बच्चो पर सबसे ज्यादा संक्रमण का असर होने की आशंका जता रहे है।

मंत्री पुत्र अभिषेक भार्गव जो कोरोना संक्रमण काल मे 24 घंटे लगातार पीड़ितों की मदद एवं सेवा में लगे है और बच्चों में संक्रमण न फैलने पाए इसके लिए परिवार में मुस्कान लाना है। बच्चों को संक्रमण से बचाना है। जागरूकता अभियान शुरू कर रहे है। इस अभियान में सभी को सजग सतर्क रहते हुए अपने परिवार में छोटे बच्चों को विशेष देखभाल करने एवं संक्रमण से बचाने की मार्मिक अपील अभिषेक दीपू भार्गव ने की है।

अपनी विधानसभा क्षेत्र के सभी परिवारों को भेजे संदेश में भार्गव ने कहा है कि भगवान से प्रार्थना है कि महामारी कोरोना बीमारी से हम सभी बचें, घर परिवार में कोई भी बच्चे बीमार न हो, ऐसी विपदा किसी भी घर मे न आये, माता पिता अभिभावक छोटे बच्चों को संक्रमण से बचाने के सभी कार्य पहले से करें। माताएं, छोटे बच्चों के खानपान पर विशेष जोर दे जिससे बच्चे तंदुरुस्त रहें।

अभिषेक भार्गव ने कहा बच्चे परिवार की खुशियां है। यही मुस्कान हमारा भविष्य है। सभी घर परिवार में बच्चों की किलकारियां हमेशा गूंजती रहे। इसके लिए अभी से जागरूक रहे, सतर्क रहें। उन्होंने बताया कि प्रदेश का पहला चिल्ड्रन कोविड सेंटर गढ़ाकोटा में लगभग तैयार कर लिया गया है। जहा वायरस संक्रमित बच्चों के बेहतर से बेहतर इलाज करने की व्यवस्थाएं पहले से ही की जा रही है। चिल्ड्रन कोविड सेंट्रर गढ़ाकोटा में 10 पलंग क्षमता का जो बच्चों के लिए वार्ड तैयार किया जा रहा है। उसमें संक्रमित पीड़ित बच्चो को कुपोषण से बचाने पोषण आहार के साथ हर तरह के इलाज, दवाओं की व्यवस्था की जा रही है। वही बच्चों के खेलने मनोरंजन के लिए पालना, झूलाघर, खिलौने, किड्स गेम आदि की व्यवस्थाएं भी कोविड सेंटर गढ़ाकोटा में कई गई है।

चिल्ड्रन कोविड सेंटर की तैयारियों का शनिवार को अभिषेक भार्गव ने जायजा लिया और बताया कि अपने विधानसभा ही नही पूरे जिले के प्रदेश के अन्य क्षेत्रों के लोगो परिवारों के लिए इस चिल्ड्रन कोविड सेंट्रर में इलाज की सुविधाएं रहेगी। विशेषज्ञ डॉक्टर, एनआईसीयू केंद्रों पर मिलने वाली सभी सुविधाएं, ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेट, मास्क, दवाइयां, पोषण आहार के साथ अन्य जरूरी सुविधाएं गढ़ाकोटा सेंटर में उपलब्ध कराई जा रही है। कुछ समय मे ही यह केंद्र शुरू हो जाएगा। यह प्रदेश का पहला चिल्ड्रन कोविड सेंट्रर होगा जहा विश्वस्तरीय सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने विधानसभा वासियो के साथ साथ प्रदेश भर के लोगो के लिए किया है।

Our Visitor

9 5 9 3 3 8
Users Today : 518
Total Users : 959338
Who's Online : 9

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: