Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN {Editor - Ashish Kumar Jain 9893228727}

जहां जितनी आवश्यकता वहां उतना कर रहे यूज, BNNS के सदस्य काम कर रहे बनकर देवदूत!

दमोह : कोविड-19 महामारी का नाम सुनकर लोग दहशत में आ जाते हैं। वहीं इस महामारी से लोगों के बचाव के लिए एवं लोगों की मदद के लिए बुंदेलखंड नव निर्माण संगठन एवं युवा जन कल्याण समिति द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न प्रकार से लोगों के बीच पहुंचकर लोगों की निःस्वार्थ भाव से मदद कर इस महामारी में लोगों के लिए देवदूत बनकर कार्य किया जा रहा।

कोरोना काल में लगातार काम कर रहे सदस्य

संगठन के द्वारा विगत 37 दिनों से कोरोना पॉजिटिव मरीजों के परिजनों एवं जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था निशुल्क एवं निस्वार्थ भाव से कराई जा रही है। जिसमे शहर के गणमान्य लोगो द्वारा भी संगठन के माध्यम सहयोग किया गया। संगठन के लोग इस महामारी के दौर में महामारी से बचाव के लिए लोगों की निस्वार्थ भाव से सेवा करने के लिए अपनी जान की परवाह किए बिना लगातार योद्धा बनकर लोगों के लिए देवदूत सिद्ध हो रहे हैं।

तेजगढ़ के अस्पताल को सामग्री भेंट की

संगठन के विकास सोनी चंदू भैया को जैसे ही जानकारी मिली PHC तेजगढ़ मैं मरीजों को भाप दिलाने के लिए संसाधन नहीं है, तो संगठन के द्वारा नेबुलाइजर मशीन, वेपोलाइज़र मशीन, सर्जिकल मास्क, 5 लीटर सैनिटाइजर प्रदान किए गए। पी.एच.सी. तेजगढ़ अस्पताल पहुंचकर अत्याधिक आवश्यक चीजे भेंट की गई।

जिसमें अस्पताल में पदस्थ समस्त स्टाफ की मौजूदगी में सुनील सिंह ठाकुर डीईओ, खुशबू वाल्मीकि सीएचओ, स्वाती पटेल स्टाफ नर्स, रजनी वासनिक एएनएम, आशा सहयोगी विनीता रैकवार, सुशीला मिश्रा, आया(दाई) वंदन बेन, गुलाब बाई बंसल आदि लोगों की उपस्थिति रही। पीएचसी तेजगढ़ पदस्थ स्टाफ में सुनील सिंह ठाकुर डीईओ ने बुंदेलखंड नवनिर्माण संगठन एवं युवा जनकल्याण समिति दमोह के समस्त पदाधिकारी सदस्यों का आभार व्यक्त कर धन्यवाद ज्ञापित किया। साथ ही सिग्रामपुर पहुंचकर वानर सेना के लिए केला, आम, तरबूज, चाने, बिस्किट खिलाये गए। सभी ने बहुत आनंद उठाया।

संगठन सदस्यों का यह कहना है

संगठन के अध्यक्ष अनुराग गौतम ने बताया कि हमारा संगठन समाज सेवा मानव सेवा के लिए ही सदैव कार्य करता आ रहा है। कोरोना महामारी में हम सब ने तन मन धन से मानव सेवा के लिए हर एक सदस्य तत्पर रहा। बिना किसी डर के सबने कार्य किया। रूपेश अग्रवाल ने बताया कि हमारा संगठन सदैव मानव सेवा, समाज सेवा का कार्य करता है और शहर में अपनी एक अलग पहचान रखता है। हम सब ने इस महामारी में निरन्तर 37 दिनों से जरूरतमंद लोगों को भोजन पहुचाने का कार्य किया। साथ ही मेडिकल से संबंधित उपकरणों का भी वितरण किया। वही जिले के मरीजो के परिजनों को फ़ॉलोमीटर उपयोग के लिए निःशुल्क दिए गए। उपयोग पश्चात पुनः संगठन को वापिस दिए। जिला संगठन प्रभारी निर्मल राठौर ने कहा कि जब जब भी देश प्रदेश मै संकट आता है। तब तब हम ओर हमारे संगठन से जुड़े हुए सदस्य निहसंकोच निःस्वर्थ सेवा भाव से लोगो की मदद करते है। जरूरतमंद को ब्लड डोनेशन, भोजन, मेडिकल कैम्प के साथ जो मरीज अपना इलाज घर पर करवा रहे थे। उनका मेडिकेशन करने भी हमारे संगठन के सदस्य घर जाकर कार्य किया। इस तरह से अनेक प्रकार से मदद की जाती है।

हर एक गतिविधि के दौरान संगठन सक्रिय सदस्य के रूप में जुड़े शीतल रजक, संदीप राजपूत, हर्ष कालरा, आशुतोष गौतम, संचित अग्रवाल आदि ने सहयोग किया।

Our Visitor

9 1 4 9 0 3
Users Today : 27
Total Users : 914903
Who's Online : 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: