Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN {Editor - Ashish Kumar Jain 9893228727}

CMHO डॉ संगीता त्रिवेदी ने फार्मासिस्ट पर की निलंबन की कार्यवाही!

दमोह : मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संगीता त्रिवेदी ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में दी जा रही सेवाओं का औचिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तेजगढ़ में पदस्थ फार्मासिस्ट अंकिता जैन द्वारा लगातार अनुपस्थिति, कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए एक वेतनवृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकने एवं अनुपस्थित दिवसों का वेतन राजसात करने की कार्यवाही की है।

डॉ त्रिवेदी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तेजगढ़ के निरीक्षण दौरान 60 प्रसव का होना पाया। व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए एएनएम को पुराने गददों को हटाने के निर्देश दिये। उन्होंने संस्था में सोमवार एवं गुरूवार को एएनसी क्लीनिक एवं आयोजित कर हितग्राहियों को अधिक से अधिक संख्या में स्वास्थ्य लाभ देने हेतु निर्देशित किया।

इसी क्रम में डॉ. त्रिवेदी उप-स्वा.केन्द्र सांगा, मांडनखेड़ा, हर्रई पहुंची। सोमखेड़ा में सी.एच.ओ. के कार्य का मूल्यांकन कर कार्य में सुधार लाने के निर्देश दिये। सी.एच.ओ. को मौके पर ही ए.एन.सी. और चिन्हित हाई रिस्क गर्भवती महिला का डाटा निर्धारित रजिस्टर में इंद्राज करने के बारे में अवगत कराया। जबकि किराये के भवन में संचालित उप स्वा.केन्द्र हर्रई में पदस्थ सी.एच.ओ. का कार्य संतोषजनक पाया गया। हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के रूप में निर्माणाधीन उप स्वास्थ्य केन्द्र भाट खमरिया के निरीक्षण दौरान देखा कार्य प्रगति पर है। मौजूद कर्मचारी ने बताया कि 20 दिवस में कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा।

Our Visitor

9 1 8 5 1 2
Users Today : 232
Total Users : 918512
Who's Online : 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: