Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN {Editor - Ashish Kumar Jain 9425081918}

कहानी सच्ची है, बेटियों के लिए है वरदान, लाडली लक्ष्मी योजना, बहुत अच्छी है!

बेटियों के लिए वरदान है, लाडली लक्ष्मी योजना, ग्रामीण अंचलों में योजना के लाभ से हितग्राही खुश

दमोह : राज्य सरकार द्वारा संचालित अति महत्वाकांक्षी लाडली लक्ष्मी योजना के सफल और सुचारू क्रियान्वयन के चलते ग्रामीण हितग्राहियों में ख़ुशी की लहर है। आंगनवाड़ी केंद्रों के माध्यम से संचालित यह योजना बेटियों के हित के लिए किसी वरदान से कम नहीं है।

योजना का लाभ पा रही बेटियों की माताएं अपनी बिटिया के भविष्य को लेकर अब जरा भी चिंतित नहीं है, क्योंकि योजना में शामिल बेटियों के जन्म से लेकर शिक्षा और शादी तक की समुचित व्यवस्था इस योजना में शामिल है।

महिला बाल विकास विभाग परियोजना हटा अंतर्गत विभिन्न सेक्टरों में आने वाले सभी आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से पात्र हितग्राहियों को लाडली लक्ष्मी योजना का लाभ मिल रहा है, अधिकारी सहित मैदानी अमला योजना की सतत मॉनिटरिंग करके हितग्राहियों को लाभ दिलाना सुनिश्चित करते हैं। सेक्टर मड़ियादो के अंतर्गत आदर्श आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 11 के माध्यम से लाडली लक्ष्मी योजना में शामिल लोग योजना के प्रति काफी उत्साहित और प्रसन्न हैं।

मड़ियादो निवासी सज्जन राजपाली पत्नी कमलेश राजपाली का कहना है कि उनकी एक साल की बेटी है गायत्री, जिसका आंगनबाड़ी केंद्र से लाडली लक्ष्मी योजना का फार्म भरा था, प्रमाण पत्र भी आ गया और योजना का लाभ मिलने लगा है, यह सरकार की बहुत अच्छी योजना है।

इसी प्रकार महिला कविता राजपाली पति छोटेलाल राजपाली ने बताया कि लगभग एक वर्ष पूर्व अपनी बिटिया रूबी राजपाली का लाडली लक्ष्मी योजना से फार्म भरा था। जिसके बाद उन्हें योजना का लाभ मिलने लगा है। सरकार की यह बहुत अच्छी योजना है, हमे हमेशा लाभ मिलता रहेगा।

गांव की एक अन्य हितग्राही की मां राखी कोरी ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी मोहनी का भी आंगनबाड़ी में लाडली लक्ष्मी योजना से फार्म भरा था, जिसका लाभ मिलने लगा है। राशि का एक चेक भी प्राप्त हुआ था, यह बेटियों के लिए बहुत अच्छी योजना है। इसी प्रकार रेखा राजपाली, मीरा सोनकर सहित अन्य कई माताओं ने भी आंगनबाड़ी केंद्र के माध्यम से लाडली लक्ष्मी योजना का लाभ लेकर अपनी बेटियों का भविष्य सुरक्षित किया है।

Our Visitor

9 6 1 7 2 7
Users Today : 187
Total Users : 961727
Who's Online : 0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: