Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN {Editor - Ashish Kumar Jain 9425081918}

कलेक्टर श्री चैतन्य पहुंचे हटा, कहा कोरोना गया नहीं सर्तक रहें!

कोविड प्रोटोकॉल उलंघन पर सतत कार्रवाई की जाये, ऑक्सीजन प्लांट का किया निरीक्षण और अस्पताल में पानी निकासी व्यवस्था के दिये निर्देश

दमोह : कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य आज हटा में अधिकारियों की बैठक में कहा है कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराया जाए, प्रतिदिन नगर पालिका तहसील और पुलिस की टीम अलग-अलग समय पर मास्क ना पहनने वालों पर कार्रवाई करें। उन्होंने कहा है कि बस और गाड़ियों में भी प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराया जाए। श्री चैतन्य ने कहा है कि मंदिरों -पूजा स्थलों में भीड़ एकत्रित ना हो, सुनिश्चि किया जाये।

कलेक्टर श्री चैतन्य ने कहा कि सैंपलिंग प्रतिदिन किए जा रहे हैं, उनकी संख्या और बढ़ा दी जाए। उन्होंने कहा जो मरीज सामने आ रहे हैं, उनको अस्पताल में एडमिट करें, उनके परिजनों औ प्राथमिक कांटेक्ट को कोविड केयर सेंटर में रखा जाए, उनके सैम्पलिंग के बाद ही नेगेटिव आने पर उनको छोड़ा जाए। श्री चैतन्य ने कहा है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और स्वास्थ्य टीम घर-घर लोगों की प्रतिदिन जांच करें, सर्वे इस तरह से किया जाए कि क्षेत्र के सभी लोगों की जांच हो जाए।
कलेक्टर श्री चैतन्य ने नगर पालिका अधिकारी से कहा है कि अस्पताल में पानी निकासी की व्यवस्था तत्काल सुनिश्चित की जाए, परिसर में डस्ट डलवाई जाए, ताकि कीचड़ ना हो।
कलेक्टर अधिकारियों से कहा है कि सतर्क रहें और शक्ति से कार्रवाई करें। उन्होंने अन्न उत्सव के संबंध में एसडीएम और संबंधित अधिकारियों से कार्यक्रम निर्देशानुसार सभी कार्यवाही शासन के निर्देशानुसार कर लिए जाएं, सभी जगह राशन पहुंच जाए और नोडल अधिकारी अपने निर्धारित स्थल पर समय पर पहुंच जाएं, सोशल डिस्टेंस के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया जाए।

कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने स्वास्थ्य केन्द्रा हटा का जायजा लेते हुये कहा यहां हटा में 200 एलपीएम का आक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा हैं, प्लांट कम्पलीट होने की स्थिति में है और क्या-क्या व्यवस्थाए करने की जरूरत हैं जिसका जायजा आज लिया हैं। आगामी समय में प्लांट के इंजीनियर प्लांट को इंस्टालेशन का कार्य करेंगें। बिजली विभाग से समन्यवय किया जा चुका हैं, यहां का कनेक्शन कल तक हो जायेगा और परसो यहां सैम्पलिंग लेने की स्थिति में रहेगें, सैम्पल रिजल्ट पता चल जाने के बाद प्लांट पूरी तरह काम करने की स्थिति में रहेगा।
उन्होंने कहा जिला अस्पताल में 1500 एलपीएम का आक्सीजन प्लांट लग रहा हैं, इसके साथ ही हटा मे भी 200 एलपीएम का आक्सीजन प्लांट लग रहा हैं, निजी हॉस्पिटल में भी पीएसएफ प्लांट है। जिले में 03 पीएसएफ प्लांट हो जायेंगे। कोविड की दूसरी लहर में जो आक्सीजन की स्थिति देखी थी, आक्सीजन के थोडी बहुत समस्या रही जिसे आज की स्थिति में दूर करने की स्थिति में रहेंगे। उन्होंने कहा कल 04 ब्लॉक में पॉजिटिव केस आये हैं, गांव में भी केस मिल रहे हैं।

कलेक्टर श्री चैतन्य ने आमजन से आग्रह करते हुये कहा कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें, सभी सचेत रहे, किसी को भी संक्रमण के लक्षण दिखते हैं तो तुरंत अपना सैम्पलिंग करवाये, सैम्पलिंग करवाने के बाद अपने आपको आईसोलेट कर लें साथ ही उपचार लेवे। उन्होंने कहा कहीं पर भी कोई मरीज आईसोलेट होने में परेशान ना करें क्योंकि यहां बीमारी आप अपने परिवार जन एवं रिश्तेदारों के साथ-साथ सभी लोगों को भी फैलाने में सहायक होंगे।


जनपद सभागार में आयोजित बैठक में एसडीएम गगन विसेन, एसडीओ पुलिस वीर बहादुर सिंह, तहसीलदार अनिल श्रीवास्तव, नगर पालिका अधिकारी बीडी कतरौलिया, बीएमओ डॉ आरपी कोरी, डॉक्टर विदेश शर्मा, डॉ उमाशंकर पटेल, डॉक्टर पीडी करगईया, बीईई बुद्धन तंतुवाय सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Our Visitor

9 6 6 0 0 2
Users Today : 12
Total Users : 966002
Who's Online : 0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: