कुंडलपुर में बड़े बाबा का किया अभिषेक, मनाया नया साल

दमोह : कुंडलपुर में नव वर्ष पर देशभर से आए हजारों भक्तगण ने नव वर्ष पर बड़े बाबा के दर्शन किए एवं अभिषेक पूजन करने का सौभाग्य प्राप्त किया. भक्तों ने कुंडलपुर में विराजमान मुनि श्री प्रशांत सागर जी महाराज एवं मुनि श्री निर्वेग सागर जी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया. नए वर्ष की पूर्व संध्या पर बड़े बाबा मंदिर परिसर के समीप बनाए गए विशाल पंडाल में भक्ति गीत संगीत का कार्यक्रम रखा गया. जहां पर इंदौर से आए गायक गीतकार करण पाटोदी ने शानदार भजन आर्केस्ट्रा की प्रस्तुति से रात्रि 12:00 बजे तक माहौल को बनाए रखा. लोग भक्ति गीतों में झूमते नाचते रहे. रात्रि में बूंदाबांदी के बावजूद भक्त गण भक्ति के आनंद में सराबोर रहे. रात्रि के ठीक 12:00 बजे सभी भक्तगण बड़े बाबा के मंदिर पहुंचे. जहां पर बड़े बाबा की जयकारों के साथ महा आरती का गायन किया. हजारों भक्तगण अपने हाथों में दीपक लिए बड़े बाबा की आरती करते रहे और भक्ति गीत गाते रहे.

प्रातः काल भक्त गणों ने कुंडलपुर में तीर्थ बंदना की तथा प्रातः 9:00 बड़े बाबा मंदिर परिसर में पहुंचकर पीत वस्त्र धारण कर अनेक भक्त जनों ने भक्ति भाव के साथ बड़े बाबा का अभिषेक किया. शांति धारा के साथ पूजन अर्चन भी किया. वर्ष 2020 का बड़े बाबा का प्रथम अभिषेक करने का सौभाग्य देवी जैन, आशीष जैन लालू बस सर्विस जबलपुर वालों ने प्राप्त किया. जबकि प्रथम शांति धारा करने का सौभाग्य नीरज आदित्य जैन बाड़ी बरेली ने प्राप्त किया. नए वर्ष पर बड़े बाबा का विधान संगीत के साथ संपन्न किया गया. बड़ी संख्या में उपस्थित भक्त गणों ने तीर्थ पर नए वर्ष का आनंद लेते हुए कुंडलपुर की प्राकृतिक सुंदरता का भी लुफ्त उठाया.

इस अवसर पर कुंडलपुर क्षेत्र कमेटी के अध्यक्ष संतोष सिंघई, उपाध्यक्ष देवेंद्र सेठ, महामंत्री नवीन निराला, कोषाध्यक्ष चंद्र कुमार, मंत्री मुकेश शाह, संतोष जैन, धार्मिक आयोजन मंत्री शैलेंद्र मयूर, प्रचार मंत्री सुनील वेजिटेरियन, राजेंद्र भेड़ा, महेश दिगंबर, आनंद बीएसएनएल, महेश बड़कुल, देवेंद्र बड़कुल, सावन सिंघई, गौरव जैन, जिनेंद्र उस्ताद, संदीप अभाना की उपस्थिति रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *