Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN {Editor - Ashish Kumar Jain 9893228727}

यादे इमाम ए हुसैन कांफ्रेंस का आयोजन, औरतो की इज्जत के मुहाफिज का नाम इमामे हुसैन है : हाफिज इमरान रजा

आकिब खान हटा : इमामे हुसैन ने अपने जाती दुश्मन को माफ किया लेकिन जालिम को माफ न किया हमको कर्बला के बाक्या से यही पैगाम मिलता है। जालिम चाहे कितना भी ताकतवर क्यो न हो। हक पर रहने बाले का जज्बा बुलंद होना चाहिए। क्योंकि अंत मे जीत हक की ही होती है। यजीद ने औरतों पर जब जुल्म बर्बता की इंतहा कर दी तो इमामे हुसैन ने औरतों की इज्जत की हिफाजत की और औरतों का जो हक था वो औरतों को दिलवाया इसलिए आज हम कहते हैं। औरतों के इज्जत के मुहाफिज का नाम इमामे हुसैन है।

आजाद वार्ड में आयोजित यादे हुसैन कॉन्फ्रेंस के बैनर तले रविवार की रात आयोजित जलसा के मौके पर हाफिज व कारी पेश इमाम जामा मस्जिद इमरान रजा साहब ने कही। उन्होंने कहा कि हजरत इमाम हुसैन का नाम कर्बला की क्रान्ति की याद से जुड़ा हुआ है। वही दमोह से आए पेश इमाम तहसीन रजा साहिब ने कहा कि इमामे हुसैन ने हम सभी को बहादुरी इंसाफ मोहब्बत और बलिदान का वह पाठ इस दुनियां के लिए दिया है, जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। इमाम हुसैन ने इस्लाम के उद्देश्य को आगे बढ़ाने के लिए किसी भी कोशिश में संकोच से काम नहीं लिया और यहां तक कि कर्बला में अपने साथियों और परिजनों की जान को अल्लाह के रास्ते में कुर्बान कर दिया। उन्होंने सभी से इमाम हुसैन की हिदायतों पर चलने का आह्वान किया।

इस दौरान गुजरात से आए नात खाँ सैयद अब्दुल कादिर कादरी, हाफिज सैय्यद सोहेल कादरी फातमी ने एक से बढ़कर एक कलाम पेश किया जिसमें हर जमाना मेरे हुसैन का है। जो जमी से अनाज उगता है वो दाना दाना मेरे हुसैन का है। जिस जगह हजरते हुर्र बनाए जाते है वो कारखाना मेरे हुसैन का है इस कलाम पर लोगो को दरूद और सलाम पड़ने पर मजबूर कर दिया। वही नात खा केसर रजा जबलपुरी ने भी अपने बेहतरीन अंदाज में कलाम पेश किए।

कार्यक्रम की शुरूआत कुरआन पाक की तिलाबत कर किया गया।कॉन्फ्रेंस के अंत में सलातो सलाम पढ़ा गया और मुल्कों मिल्लत के लिए दुआएं की गई। कॉन्फ्रेंस को कामयाब बनाने में कार्यक्रम के अध्यक्ष हाजी शफीक बजाज और उपाध्यक्ष शहजाद हुसैन, अमीन खान, यूनुस खान और हसनी हुसैनी सोसाइटी शामिल थी। कार्यक्रम में पेश इमाम मदार चिल्ला मस्जिद सलमान रजा गोसी, हाफिज अब्दुल माजिद, हाफिज नदीम हाफिज, आदिल मोअज्जिन, मो. शाहिद सुल्तानी, सुब्हान खाँ सहित समस्त मुस्लिम समाज के लोगो की मौजूदगी रही।

Our Visitor

9 2 6 1 5 5
Users Today : 110
Total Users : 926155
Who's Online : 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: