Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN {Editor - Ashish Kumar Jain 9425081918}

प्रधानमंत्री श्री मोदी से मिले छोटे लाल अहिरवार केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने जताया आभार!

750 कि.मी.पैदल चलकर आए बुजुर्ग से प्रधानमंत्री के मिलने पर प्रहलाद सिंह पटेल ने जताया आभार, कहा आम आदमी का महत्व समझते हैं प्रधानमंत्री, यही लोकतंत्र की असली ताकत

नई दिल्ली : केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जल शक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि उन्होंने मेरे निवेदन पर मेरे संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ता से मिले। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी इसीलिए जन-जन के दिल में बसते हैं क्योंकि वे कार्यकर्ता का महत्व समझते हैं। उन्होंने ट्वीट भी किया है कि ‘आम कार्यकर्ता और आम आदमी की कीमत वही करता है, जो उस ताकत और दर्द को समझता है। यह लोकतंत्र की ताकत तो है ही, प्रधानमंत्री जी का बड़प्पन भी है जिन्होंने देवरी से दिल्ली के पैदल यात्री छोटेलाल अहिरवार से भेंट कर साबित किया, हम सभी की ओर से अशेष अभिनंदन, आभार’।

मध्यप्रदेश के ग्राम पिपरिया, जैतपुर, देवरी सागर जिले के रहने वाले 63 वर्षीय छोटेलाल अहिरवार लगातार 22 दिन तक 750 किलोमीटर पैदल चलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे। लेकिन मुलाकात नहीं हो सकी। जब केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल जी को जानकारी मिली तो उन्होंने अपनी गाड़ी भेजकर छोटेलाल अहिरवार जी को अपने आवास पर बुलाया और उनके रहने खाने की व्यवस्था की और उनके बारे में पूरी जानकारी लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय में खुद बात की और छोटेलाल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलवाने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री जी ने उनके आग्रह को स्वीकार कर छोटेलाल से मुलाकात की, और पूरी गर्मजोशी से मिले।

छोटे लाल ने बताया कि प्रधानमंत्री जी ने उनसे पूछा कि मुझसे मिलने के लिए दिल्ली पैदल चलकर आने की क्या जरूरत थी? इसका जवाब देते हुए छोटेलाल ने कहा कि अगर वह पैदल नहीं आते तो शायद मिलना भी नहीं होता। जवाब सुनकर प्रधानमंत्री जी ने उन्हें अपने गले से लगा लिया। छोटे लाल ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री जी को अपने क्षेत्र के अनुसूचित जाति समाज की परेशानियों के बारे में बताया और देवरी क्षेत्र में कारखाना लगाने को लेकर मांग पत्र सौंपा, जिससे वहां के लोगों की रोजगार की समस्या का निवारण हो सके। इस दौरान पीएम ने उन्हे गरीबों के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया।

पेशे से मजदूर छोटेलाल 22 दिन तक 750 किलोमीटर पैदल चलने के बाद देवरी से दिल्ली पहुंचे हैं। उन्होंने सिर्फ प्रधानमंत्री जी से मिलने के लिए इतनी लंबी पैदल यात्रा की। ताकि वे अपने समाज के लोगों की परेशानियों से प्रधानमंत्री जी को अवगत करा सकें। जब सुरक्षा कारणों से वे प्रधानमंत्री जी से नहीं मिल सके तो केंद्रीय राज्यमंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने प्रधानमंत्री जी से उनके मिलने की व्यवस्था की।

प्रधानमंत्री जी से मिलने के बाद छोटे लाल ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया और केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल का आभार व्यक्त किया। जिनके प्रयासों के कारण वो प्रधानमंत्री से मुलाकात कर सके और अपने क्षेत्र की समस्याएं उनके सामने रख सके।

Our Visitor

9 4 2 5 6 9
Users Today : 15
Total Users : 942569
Who's Online : 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: