Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN {Editor - Ashish Kumar Jain 9425081918}

केजरीवाल सरकार की नई शराब नीति पर सियासत गरमाई

नई दिल्ली : भगवान के नाम पर अरिहंत नगर जैन कॉलोनी जिसमें दो जैन स्थानक (मन्दिर) जैन साध्वियों का आवागमन का मार्ग जिसके एक प्लाट पर शराब की दुकान खुलने जा रही है जिसके 50-100 मीटर पर स्कूल व गर्ल्स कॉलेज है। यह ग़ैरक़ानूनी है। तत्काल इस पर रोक लगनी चाहिए। दिल्ली में ऐसे बहुत सारे उदाहरण है जहाँ यह शराब की दुकानें खुल रही है साथियों ये मुद्दा केवल मेरा या आपका मुद्दा नही है ये जन जन का मामला है ।
दिल्ली सरकार ने शराब पीने की उम्र 25 वर्ष से घटाकर 21 वर्ष कर दी है। यही वह उम्र है जब कोई भी युवक- युवती अपने कैरियर और भविष्य पर ध्यान दे सकते हैं और माना जाता है कि यह उम्र का नाजुक दौर होता है जहां पांव आसानी से फिसल सकता है। दिल्ली में अब तक शराब की 260 प्राइवेट दुकानें थी लेकिन दिल्ली सरकार ने इनकी संख्या 849 कर दी है। नगम निगम के 272 वार्डों में से 80 ऐसे थे जिनमें शराब की कोई दुकान नही थी लेकिन अब हर वार्ड में तीन दुकानें खोली जा रही हैं। दिल्ली में अब शराब के अड्डों की संख्या बढ़ाकर 3 हजार से भी ज्यादा की जा रही है। 849 दुकानों के अलावा लगभग एक हजार बेंक्वेट हालों को भी पक्के लाइसेंस दिए जा रहे हैं। इसके अलावा रेस्टोरेंट, बार और क्लबों में भी शराब के अड्डे खोले जा रहे हैं। दिल्ली में शराब परोसने का वक्त भी बढ़ा दिया गया है। अब तक आमतौर पर क्लबों, बार आदि में रात 11 बजे के बाद शराब सर्व नही की जाती थी लेकिन अब यह छूट रात तीन बजे तक कर दी गई है। यही नही, इन सभी जगह नाच-गाने, डीजे की भी पूरी तरह छूट होगी। एक तरह से अय्याशी की पूरी छूट देने का इंतजाम कर दिया गया है। शराब की दुकानों के साथ ही पीने का भी इंतजाम किया जा रहा है। दिल्ली में शराब ठेकेदारों का कमीशन 2 फीसदी से बढ़ाकर 12 फीसदी कर दिया गया है। शराब ठेकेदारों को यह छूट दे दी गई है कि वे कोई भी ब्रांड रखें, उसकी कितनी ही कीमत रखें और कितनी ही मात्रा रखें। यही नही, कही शराब नकली तो नही है, यह टेस्ट करने और फैसला करने का अधिकार भी शराब ठेकेदारों को दे दिया गया है। मुजरिम भी वही और मुंसिफ भी वही- आजतक ऐसा होते तो कही नही देखा था। क्या आपने आज तक सुना है कि सरकार लोगों को शराब पीने का तरीका सिखाए। दिल्ली सरकार की नई शराब नीति यह भी सिखाएगी। आबकारी विभाग का कहना है कि दिल्ली के लोगों को रेस्पोंसिबल ड्रिंकिंग का तरीका सिखाया जाएगा।

केजरीवाल जी आपने तो अपने बीवी – बच्चो को शराब पीने का तरीका सीखा दिया होगा – सारिका जैन


भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सारिका जैन ने कहा की केजरीवाल जी आपने तो अपने बीवी बच्चो को शराब पीने का तरीका सीखा दिया होगा। महिलाओं को शराब खरीदने को प्रेरित करने के लिए महिलाओं के लिए अलग से दुकानें खोली जाएंगी। यानि भारतीय संस्कृति और भारतीय मूल्यों को ताक पर रखा जा रहा है। दिल्ली को बर्बाद करने वाली इस तरह की नई शराब नीति लागू करने में कम से कम तीन हजार करोड़ रुपए का खेल हुआ है। और भी बहुत सी विसंगतियां नई शराब नीति से पैदा होने वाली हैं। हम इस तरह समाज को बर्बाद नही होने देगी और इस शराब नीति का पुरजोर विरोध करेगी, समाज के हर वर्ग चाहे वह महिलाओं के संगठन युवाओं के संगठन हों, धार्मिक संगठन हों, अभिभावकों के संगठन हों, आरडब्ल्यूर, एनजीओ और एसोसिएशनों आदि सभी को साथ जोड़कर इस नई शराब नीति का विरोध किया जाएगा। हर विधानसभा क्षेत्र में शराब नीति के विरोध में जागरूकता पैदा की जाएगी और इस शराब नीति को वापस लेने के लिए सरकार को मजबूर किया जाएगा।

साथ ही जैन समाज भी हुआ नाराज


अरविन्द केजरीवाल सरकार की नई शराब नीति के विरोध में अरिहंत नगर जैन स्थानक में समस्त जैन समाज ने जन आक्रोश यात्रा स्थानीय आरडब्लूएएस निवासियों के साथ मिलकर शराब की दुकान खुलने पर विरोध किया । विरोध प्रदर्शन में पू.आचार्य लोकेश मुनि जी के नेतृत्व में सर्वधर्म सभा व रैली को महामण्डलेश्वर महंत नवलकिशोरदास जी, भिक्खु संघसेनाजी, परमजीत सिंह चण्डोक जी, आचार्य शैलेश जी, ने संबोधित कर दुकान तुरंत बंद करने की माँग की।

Our Visitor

9 6 1 7 2 7
Users Today : 187
Total Users : 961727
Who's Online : 1

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: