Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN {Editor - Ashish Kumar Jain 9425081918}

सिद्धार्थ मलैया ने शुरू किया जनसंवाद, ग्रामीणों ने अपनी सुनाई, नेता जी ने कही अपनी बात!

सिद्धार्थ मलैया ने सतधारू के जल से जलाभिषेक कर की जनसंवाद यात्रा प्रारंभ, प्रथम दिन की यात्रा में ग्रामीणों ने सुनाई अपनी समस्याएं, कहा आपके अलावा और कोई सुनने नहीं आया, प्रथम दिवस 14 किमी की यात्रा में पहुंच छह गांव

दमोह : युवा नेता सिद्धार्थ मलैया ने सतधरू जलाशय में जलाभिषेक करते हुए, सिद्ध बाबा के दर्शन कर जनसंवाद यात्रा का शुभारंभ किया। जलाशय से जल जलाभिषेक करने के बाद पौढ़िया बब्बा के मंदिर में पूजन अर्चन किया। साथ ही ध्वज चढ़ाया। उपस्थित कन्याओं के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। जनसंवाद यात्रा निकाल रहे सिद्धार्थ मलैया ने ग्रामीणों से चर्चा के उपरांत कहा कि मां सतधरु से यात्रा का प्रारंभ किया है मूलभूत रूप से जो समस्याएं ग्रामों में होती हैं वह सामने आ रही हैं। ग्रामीणों के अनुसार उनकी सबसे बड़ी समस्या यही है कि उन्हें कोई सुनने नहीं आता। प्रशासन के समक्ष और अधिकारियों से ग्रामीणों की समस्याओं के संबंध में बात की जाएगी जैसे भी होगा ग्रामीणों की साथ सदैव हूं, और उनके लिए सेवा कार्य के लिए सदैव तत्पर हूं।

प्रथम पड़ाव देवरी जमादार में पंचायत भवन के पास स्थित चबूतरे पर नारियल फोड़कर पूजन किया और ग्रामीण जनों से चर्चा की। सर्वप्रथम पुष्पाहार से ग्रामीणों ने सिद्धार्थ मलैया का स्वागत किया। सिद्धार्थ मलैया ने ग्रामीण जनों के बीच अपनी बात रखी। तदुपरांत ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं सिद्धार्थ मलैया के समक्ष रखी। ग्रामीण जनों ने कहा कि देवरी जमादार में बिजली कटौती हो रही है। जिससे बहुत परेशानी हो रही है। साथ ही सिंचाई के लिए भी बिजली सही से नहीं दी जा रही है। देवरी जमादार में ग्रामीणों से जन संवाद के बाद पैदल यात्रा महुआ खेड़ा पहुंची। जहां देवस्थल दर्शन पश्चात ग्रामीणों से संवाद किया। यहां पर भी ग्रामीणों ने सिद्धार्थ मलैया के समक्ष अपनी समस्याएं रखी। खेतों की मेढ़ो से चलते हुए पैदल यात्रा ग्राम कांकर पहुंची। जहां सिद्धार्थ मलैया ने बच्चों के साथ बातचीत की और उनकी शिक्षा आदि के विषय में पूछा। बात होते होते पौधरोपण की हुई तो बच्चों से पौधारोपण का वचन लेकर उन्हें पौधे उपहार में देने की बात सिद्धार्थ मलैया ने कही। ग्रामीणों ने पानी की समस्या और विद्यालय में शिक्षकों के लेट आने और जल्दी चले जाने की बात ग्रामीणों ने कही जिस पर सिद्धार्थ मलैया ने ग्रामीणों से अपनी बात प्रशासन तक रखने के लिए हिम्मत दी। ग्राम कांकर में ही यात्रा के यात्रियों ने सभी ग्रामीण जनों के साथ भोजन किया। इसके बाद यात्रा इमलिया घाट और जमुनिया गई। इमलिया घाट में यात्रा का रात्रि विश्राम हुआ। विश्राम के पहले सुंदरकांड का आयोजन भी देव स्थल पर किया गया।

जनसंवाद यात्रा के दौरान रमन खत्री, अभिलाष हजारी, देवेन्द्र राजपूत, मनीष तिवारी, संतोष रोहित, अजय सिंह, लालू जैन, नीलेश सिंघई, मयंक वाधवा, द्वारका पटेल, प्रीतम पटेल, राजू नामदेव, मोहनीश जड़िया, संदीप रैकवार, हरि रजक, सौरभ जैन, किस्सू खरे, सत्यम चौबे, गीतेश अठ्या, रीतेश सोनी, पप्पू सिंह हलगज, तरूण शर्मा, गोपाल सिंह, तेज सिंह, विजय सिंह, धर्मेंद्र रोहित, तखत सिंह, प्रहलाद सिंह, रवि मिश्रा, गुड्डू सरपंच, सेवक पटेल, जगत सिंह, गुलाब सिंह, नवल सिंह, बबलू आदिवासी, गोविंद सिंह, बृजेश आदिवासी, प्रकाश यादव, जयपाल यादव बड़ी संख्या में समर्थकों और ग्रामीण जनों की उपस्थिति रही‌।

Our Visitor

9 6 6 9 7 1
Users Today : 3
Total Users : 966971
Who's Online : 0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: