Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN {Editor - Ashish Kumar Jain 9425081918}

कुंडलपुर की खबर ने रात भर में असर दिखाया, हिंदी वाला सम्मान पत्र भी सामने आया!

दमोह : आचार्य श्री का हिंदी, कुंडलपुर कमेटी का अंग्रेजी प्रेम, खबर के प्रकाशन के 12 घंटे के भीतर ही खबर का बड़ा असर देखने मिला हैं। जहां हमारी टीम अन्य समितियों के सम्मान पत्रों की खोजबीन में लगी थी। तो वही कुंडलपुर महा महोत्सव के सम्माननीय समन्वयक महोदय के माध्यम से हमें हिंदी वाला सम्मान पत्र भी प्राप्त हो गया। यह सम्मान पत्र न केवल हिंदी में है, बल्कि सम्मानजनक भाषा का इस्तेमाल करके परम पूज्य आचार्य श्री की मंशा के अनुसार इसे हिंदी में प्रकाशित कराया गया हैं। हिंदी वाला सम्मान पत्र सामने आने के बाद यह बात स्पष्ट हो गई है कि कुंडलपुर महा महोत्सव समिति एवं कुंडलपुर क्षेत्र कमेटी द्वारा सम्मान पत्र का हिंदी में भी प्रकाशन कराए गया है, लेकिन सवाल यह उठता है कि अंग्रेजी वाला सर्टिफिकेट क्यों प्रकाशित कराया गया।

यह बोले महोत्सव के समन्वयक सावन सिंघई ~

अंग्रेजी भाषा में महा महोत्सव के प्रमाण पत्रों के प्रकाशन के संबंधित खबर वायरल हो जाने के बाद महा महोत्सव के समन्वयक सावन सिंघई ने फोन पर जानकारी देते हुए बताया कि वह प्रमाण पत्र जो अंग्रेजी में प्रकाशित किया गया है, वह चिकित्सा समिति के माध्यम से प्रकाशित कराया गया है। जबकि कुंडलपुर क्षेत्र कमेटी और महा महोत्सव समिति के माध्यम से केवल हिंदी भाषा में सम्मान पत्र का प्रकाशन कराया गया है। जिनकी संख्या करीब ढाई हजार है। सभी प्रमाण पत्र कुंडलपुर में रखे हुए हैं। चुनावी कार्य शुरु हो जाने के चलते इनका वितरण नहीं हो सका है।

बड़ा सवाल चिकित्सा समिति ने क्यों छपवाए सर्टिफिकेट

कुंडलपुर में आयोजन के दौरान चिकित्सा समिति के माध्यम से चिकित्सकीय कार्य संपादित किया गया था। ऐसे में चिकित्सा जगत से जुड़े तमाम लोगों के द्वारा इसमें भरपूर सहयोग दिया गया था, और इसी सहयोग के सम्मान स्वरुप सर्टिफिकेट का वितरण किया जाना था। तो उस सर्टिफिकेट को अंग्रेजी में प्रकाशित कराया गया। लेकिन सवाल केवल कितना है कि जब आयोजन कुंडलपुर क्षेत्र कमेटी का है, तो इस आयोजन में शामिल चिकित्सकों के प्रमाण पत्रों का प्रकाशन चिकित्सा समिति ने क्यों कराया। कुंडलपुर क्षेत्र कमेटी ने क्यों नहीं। यह सवाल अभी अनसुलझा है।

Our Visitor

9 6 6 9 7 1
Users Today : 3
Total Users : 966971
Who's Online : 0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: