Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN {Editor - Ashish Kumar Jain 9425081918}

पक्षियों की प्यास बुझाने पहल, जैन मिलन नगर शाखा दमोह ने सकोरा वितरित किए!

दमोह : मध्य भारत मे जहाँ आसमान छूते तापमान से सारा जनमानस भीषण गर्मी से परेशान है ,घर से बाहर निकलने का साहस भी नही जुटा पा रहा है। वहीं पशु पक्षियों को अपनी जीवन की रक्षा करना एक चुनोती बना हुआ है।पक्षियों को अपनी प्यास बुझाने के लिये एक एक बूंद के लिये तरसने की स्थिति बनी हुई है। सृष्टि व पर्यावरण की अनमोल धरोहर की रक्षा व जैन धर्म के मूल मंत्र जीव रक्षा की दिशा में जैन समाज की अग्रणी संस्था भारतीय जैन मिलन नगर शाखा दमोह ने पक्षियों की प्यास बुझाने की दिशा में अनूठा प्रयास किया है। भारतीय जैन मिलन नगर शाखा दमोह के तत्वाधान में दमोह विधायक अजय टंडन जी, सांसद प्रतिनिधि श्री नरेन्द्र बजाज जी व जैन पंचायत अध्यक्ष श्री सुधीर सिंघई के मुख्य आतिथ्य में जैन धर्मशाला नन्हे मंदिर में सकोरा वितरण किया गया।

मीडिया प्रभारी जयकुमार जैन “पुरा” ने बताया कि भारतीय जैन मिलन के केंद्रीय निर्देशानुसार सम्पूर्ण भारत वर्ष में पशु पक्षियों के हितार्थ कार्यक्रम के अंतर्गत दमोह जैन मिलन नगर शाखा दमोह द्वारा 500 सकोरों का वितरण किया गया। इन सकोरों को जहां सभी अपने घर की छत पानी भरकर प्रतिदिन रखेंगे। वहीं नगर के पेड़ों पर भी इन सकोरों के लटकाकर प्रतिदिन पानी भरने की व्यवस्था की जाएगी।

इस गरिमामयी कार्यक्रम में दमोह समाज की अग्रणी संस्था जैन पंचायत के पदाधिकारियों के साथ श्री सतीश जैन कल्लन भैया, भारतीय जैन मिलन केंद्रीय कार्यकारिणी से अतिवीर श्री इंजी.आर के जैन, अतिवीर दिलेश चौधरी की सहभागिता के साथ नगर शाखा दमोह के अध्यक्ष वीर सुधीर जैन, वीर अरुण जैन मंत्री, वीर मुकेश जैन कोषाध्यक्ष, जवाहर जैन सहकोषाध्यक्ष, विकल्प जैन एडवोकेट एवं आरके जैन सहित महिला शाखा जैन मिलन के सदस्यों की उपस्थिति रही। आभार प्रदर्शन अतिवीर राजकुमार जैन द्वारा किया गया।

Our Visitor

9 6 5 9 9 3
Users Today : 3
Total Users : 965993
Who's Online : 0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: