Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN {Editor - Ashish Kumar Jain 9893228727}

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया अमेरिकी राष्ट्रपति का जोरदार स्वागत !

दिल्ली : विश्व के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भारत आगमन हुआ. यह पहली बार है जब कोई अमेरिकी राष्ट्रपति अपने परिवार के साथ भारत यात्रा पर आया है. अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत आने पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया. अहमदाबाद में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच स्वाभाविक और स्थायी मित्रता है, उनके देश के साथ संबंधों में भारत का विशेष स्थान है. ट्रंप ने कहा कि अमेरिका भारत को पसंद करता है और उसका निष्ठावान मित्र बना रहेगा.

मोटेरा स्टेडियम में आयोजित नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, भारत और अमेरिका के बीच स्वाभाविक और स्थायी मित्रता है. भारत ने व्यक्तिगत स्वतंत्रता, कानून के शासन, हर इंसान की गरिमा को अपनाया है, जहां लोग साथ में सौहार्द के साथ अपने धर्म का पालन कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि हम दुनियाभर में अपने गठबंधनों में तेजी से नई जान फूंक रहे हैं. ट्रंप ने कहा कि हम मंगलवार को तीन अरब डॉलर के रक्षा समझौते करेंगे. अमेरिका भारत का प्रमुख रक्षा साझेदार बनेगा. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा भारत और अमेरिका अपने लोगों को कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद से बचाने को प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिका आतंकवाद और उसकी विचाराधारा से लड़ने को प्रतिबद्ध हैं, इसीलिए मेरी सरकार आतंकवादी समूहों से निपटने के लिए पाकिस्तान के साथ काम कर रही है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में मोदी के कार्यो का उल्लेख करते हुए कहा कि अगले 10 साल में आपके देश से अत्यधिक गरीबी दूर हो जाएगी. उन्होंने अपने भाषण की शुरूआत में कहा नमस्ते यहां होना मेरे लिए बेहद सम्मान की बात है.

अहमदाबाद के बाद राष्ट्रपति ट्रंप परिवार के साथ आगरा पहुंचे, जहां पर होने ताजमहल का भ्रमण किया वही वे रात्रि विश्राम के लिए दिल्ली में रुके.

"

Our Visitor

761666
Users Today : 352
Who's Online : 14
"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *