Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN {Editor - Ashish Kumar Jain 9425081918}

नीरव मोदी के भारत को प्रत्यर्पण की प्रक्रिया हुई तेज!

नई दिल्ली : पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी को लंदन से भारत लाने की कवायत तेज हो गई है. बीते सोमवार को लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में सुनवाई हुई. जिसके बाद कई अहम बातें सामने आ रही हैं. भारतीय अधिकारियों ने कोर्ट को नीरव मोदी का नया वीडियो पेश किया है. जिसमें एक व्यक्ति कह रहा है कि नीरव मोदी उसे मरवा देगा.
इसी हफ्ते नीरव मोदी के प्रत्यर्पण पर आखिरी निर्णय
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लंदन कोर्ट (यूके कोर्ट) में नीरव मोदी के भारत प्रत्यर्पण की सुनवाई के दौरान सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जज को एक वीडियो सौंपा है. लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में दिखाए गए इस वीडियो में 6 भारतीयों को सुना जा सकता है. वीडियो में सभी ने दुबई छोड़ने और मिस्र के काहिरा आने के लिए मजबूर करने के आरोप लगाए हैं. उनके मुताबिक, वहां उनके पासपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं. उन्हें उनकी मर्जी के खिलाफ नीरव मोदी के भाई नेहाल मोदी ने संदिग्ध कागजातों पर कथित रूप से दस्तखत कराए. ब्रिटिश कोर्ट में पेश वीडियो में नकली निदेशक ने कहा है कि नीरव मोदी ने मुझसे कहा कि वह मुझे मरवा डालेगा.

आपको बता दें कि हीरा कोरोबारी नीरव मोदी पीएनबी में घोटाले के बाद फरवरी 2018 में भारत से फरार हो गया था. नीरव मोदी के साथ इस घोटाले में उसके मामा मेहूल चौकसी का भी नाम था. साल 2019 में जब नीरव मोदी को लंदन में देखा गया तो उसके बाद मार्च में मेट्रो स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया. तब से ही नीरव मोदी लंदन की जेल में बंद है.

Our Visitor

9 5 9 2 9 3
Users Today : 473
Total Users : 959293
Who's Online : 7

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: