Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN {Editor - Ashish Kumar Jain 9893228727}

किसकी हुई जीत, किसकी हुई हार, पढ़ें पल पल का समाचार!

भाजपा जीते – 19

कांग्रेस जीते – 09

अन्य जीते 00

भोपाल : प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों में हुए उपचुनाव के बाद परिणाम आने शुरू हो गए हैं. ऐसे में शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है. वहीं कांग्रेस दूसरे नंबर पर तो बसपा तीसरे नंबर पर नजर आ रही है. भाजपा को जहां सबसे ज्यादा सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. वहीं कांग्रेस को भी अनेक सीटों पर जीत मिल रही है. एक सीट पर बसपा की जीत भी दिखाई दे रही है.

भाजपा के खाते में गई सबसे पहली जीत

खंडवा जिले के मांधाता से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी नारायण सिंह पटेल ने कांग्रेस के प्रत्याशी को करीब 22129 मतों से मात दी है. इस बड़ी जीत से भारतीय जनता पार्टी की जीत की शुरुआत होने पर कार्यकर्ताओं में जहां जश्न है. वही ढोल नगाड़ों के साथ मिठाइयां बांटने का दौर जारी है.

भाजपा प्रत्याशी हरदीप सिंह डंग भी जीते

भारतीय जनता पार्टी के खाते में लगातार दूसरी जीत गई है. सुवासरा से भाजपा के प्रत्याशी हरदीप सिंह डंग ने भी बड़ी जीत दर्ज की है. मंदसौर जिले के सुवासरा विधानसभा सीट से कांग्रेस छोड़कर भाजपा में है. भाजपा प्रत्याशी हरदीप सिंह डंग करीब 29440 मतों से जीते हैं.

भाजपा को मिली लगातार तीसरी जीत

बदनावर से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को जीत हासिल हुई है. यहां से भाजपा के प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव ने जीत दर्ज की है. इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी की लगातार तीसरी बड़ी जीत है.

भाजपा को मिली चौथी जीत

भारतीय जनता पार्टी ने चौथी बड़ी जीत हासिल की है. भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉक्टर प्रभु राम चौधरी अपने निकटतम कांग्रेस प्रत्याशी से जीत गए हैं. डॉक्टर प्रभु राम चौधरी सांची विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी थे. कांग्रेस की सरकार में वे शिक्षा मंत्री थे. वही भाजपा की सरकार में भी उनको महत्वपूर्ण दायित्व मिला है. उन्होंने बड़ी जीत दर्ज की है.

बमोरी से बीजेपी के प्रत्याशी ने 5 वी जीत दर्ज की

भारतीय जनता पार्टी के पांचवें प्रत्याशी ने बमोरी विधानसभा से जीत दर्ज की है. बमोरी विधानसभा से महेंद्र सिंह सिसोदिया ने जीत दर्ज कर पांचवी सीट भाजपा के खाते में डाली है.

भाजपा ने जीती छठवीं सीट

अनूपपुर विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह ने जीत दर्ज की है. मालूम हो कि वह साहू लाल सिंह भी भाजपा में शामिल हुए थे, और इसके बाद वहां पर चुनाव हुआ था. जहां पर उन्होंने एक बड़ी जीत दर्ज की है. 35180 मतों से बिसाहूलाल सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को पराजित किया है.

भाजपा की हुई सातवीं जीत

नेपानगर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की सुमित्रा देवी कास्डेकर ने जीत दर्ज की है. उपचुनाव के परिणाम में भाजपा की यह सातवीं जीत है और अभी तक भाजपा 7 सीटों पर जीत दर्ज करा चुकी है.

कांग्रेस को मिली पहली जीत

उपचुनाव में कांग्रेस को पहली जीत हासिल हुई है. ब्यावरा विधानसभा से कांग्रेस के रामचंद्र दांगी ने भाजपा के प्रत्याशी नारायण सिंह पवार को 12143 वोटों से शिकस्त दी है. अभी तक भाजपा की जीत का सिलसिला जारी था. वही कांग्रेस ने पहली जीत दर्ज की है. यह सीट पूर्व विधायक के निधन के चलते खाली हुई थी.

भारतीय जनता पार्टी को मिली आठवीं जीत

भारतीय जनता पार्टी को उपचुनाव में आठवीं जीत मिली है. भारतीय जनता पार्टी के अशोकनगर प्रत्याशी जजपाल जज्जी ने जीत दर्ज की है. बीजेपी के प्रत्याशी ने कांग्रेस की प्रत्याशी आशा दोहरे को चुनाव में मात दी है. लगातार भारतीय जनता पार्टी की सीटों में इजाफा सीटों को जीतने के बाद हो रहा है.

भारतीय जनता पार्टी की नवमी जीत

दतिया जिले के भांडेर विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी ने नवमी जीत हासिल की है. यहां पर भारतीय जनता पार्टी की रक्षा सिरोनिया ने कांग्रेस के प्रत्याशी फूल सिंह बरैया को हराया. यह सीट हाई प्रोफाइल सीट मानी जा रही थी, क्योंकि यहां से कांग्रेस के प्रत्याशी फूल सिंह बरैया चुनाव लड़ रहे थे. लेकिन भाजपा की लहर में फूल सिंह बरैया को भी हार का सामना करना पड़ा. यह पर भारतीय जनता पार्टी ने केवल 55 मतों से जीत दर्ज की है.

बीजेपी की हुई 10वी जीत

मुंगावली विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के बृजेंद्र सिंह यादव ने जीत दर्ज की है. लगातार जीत का सिलसिला भाजपा का जारी है, और इसी सिलसिले में इस सीट पर भी भारतीय जनता पार्टी का कब्जा हो गया है.

भाजपा को मिली 11वीं जीत

हाटपिपलिया विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मनोज चौधरी ने जीत दर्ज की है. इस जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी की 11वी जीत हो गई है, और भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में सत्ता बरकरार रखी है. वही जादुई आंकड़ा भी छू लिया है.

भारतीय जनता पार्टी को मिली 12वीं जीत

पोहरी विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है. यहां से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सुरेश धाकड़ राठखेड़ा ने कांग्रेस के प्रत्याशी को हराया है.

कांग्रेस को मिली दूसरी जीत

कांग्रेस को प्रदेश उपचुनाव में दूसरी जीत हासिल हुई है. करैरा विधानसभा से कांग्रेस पार्टी के प्रागीलाल जाटव ने जीत दर्ज की है.

भारतीय जनता पार्टी ने दर्ज की 13 वी जीत

भारतीय जनता पार्टी ने अंबाह सीट पर जीत दर्ज की है. अंबाह विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कमलेश जाटव ने जीत दर्ज की है.

कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी ने तीसरी जीत दर्ज की

दिमनी विधानसभा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी रविंद्र सिंह तोमर ने जीत दर्ज की है. यहां से शिवराज सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह हार गए हैं

भारतीय जनता पार्टी में दर्ज की 14 वी जीत

सागर जिले के सुरखी विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत ने जीत दर्ज की है. उन्होंने कांग्रेस की प्रत्याशी पारुल साहू को हराया है. गोविंद सिंह राजपूत ने कांग्रेश छोड़कर भाजपा का दामन थामा था और इसके बाद वे भाजपा के टिकट पर यहां से चुनाव लड़े थे. उन्होंने यहां से जीत दर्ज की है.

मुरैना से मिली कांग्रेस को चौथी जीत

विधानसभा मुरैना के कांग्रेस प्रत्याशी राकेश मावई ने जीत दर्ज की है. इस विधानसभा सीट पर शुरुआती दौर से ही बहुजन समाज पार्टी बढ़त बनाए हुए थी. लेकिन अंतिम चरणों में कांग्रेस ने बढ़त बनाकर जीत दर्ज की है.

बीजेपी ने दर्ज की 15वीं जीत

जोरा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सूबेदार सिंह राजोधा ने जीत दर्ज की है उन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी को चुनाव में शिकस्त दी है.

कांग्रेस नेे दर्ज पांचवीं जीत

उपचुनाव मैं कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी ने पांचवीं जीत दर्ज की है. सुमावली विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी अजब सिंह कुशवाहा ने जीत दर्ज की है. यहां से शिवराज सिंह के मंत्री इंदल सिंह कंसाना चुनाव हार गए हैं.

कांग्रेस ने दर्ज की छठवीं जीत

कांग्रेस ने इस उपचुनाव में छठवीं दी जीत दर्ज की है. आगर विधानसभा सीट से विपिन वानखेड़े ने जीत दर्ज की है. यहां पर भाजपा के कद्दावर नेता मनोहर ऊंटवाल के बेटे ने चुनाव लड़ा था. पिता की मौत के बाद भाजपा प्रत्याशी मनोज ऊंटवाल को सहानुभूति वोट नहीं मिली.

कांग्रेस ने सातवीं जीत दर्ज की

गोहद विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है. यहां से कांग्रेस के प्रत्याशी मेवाराम जाटव ने जीत दर्ज करके कांग्रेस के पाले में एक और सीट डाल दी है.

भाजपा ने दर्ज की सोलवीं जीत

भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश उपचुनाव मे 16 वी जीत दर्ज की है. दमोह संसदीय सीट की बड़ा मलहरा विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशी प्रदुमन सिंह लोधी ने कांग्रेस की प्रत्याशी राम सिया भारती को चुनाव में शिकस्त दी है. प्रदुमन सिंह लोधी कांग्रेस के विधायक थे. वहीं कांग्रेस छोड़कर वे भाजपा में शामिल हुए थे. विधायक पद से इस्तीफा दिया था. तो भाजपा ने उन्हें नागरिक आपूर्ति निगम का प्रदेश अध्यक्ष बनाया था. वही बड़ा मलहरा विधानसभा से उनको प्रत्याशी भी बनाया गया था. प्रचार के दौरान ही, मतगणना के पूर्व वे कोरोना से संक्रमित हो गए थे. लेकिन इसके बाद भी जनता ने उन पर विश्वास जताते हुए उन्हें जीत का हार पहनाया है.

बीजेपी ने दर्ज की 17 वी जीत

भारतीय जनता पार्टी ने 17 वी जीत दर्ज की है. ग्वालियर से बीजेपी के प्रत्याशी प्रद्युमन सिंह तोमर जो शिवराज सरकार के साथ कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे हैं. उन्होंने जीत दर्ज की है. इन्होंने कांग्रेस छोड़कर के भाजपा का दामन थामा था और भाजपा ने उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया था. उन्होंने अपनी जीत दर्ज की है.

कांग्रेस में दर्ज की आठवीं जीत

डबरा विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी सुरेश राजे ने जीत दर्ज की है. यहां से शिवराज सरकार की मंत्री इमरती देवी को हार का सामना करना पड़ा है. इमरती देवी कमलनाथ सरकार में भी मंत्री रही हैं. वही इस विधानसभा चुनाव में उन पर की गई एक टिप्पणी के बाद माना जा रहा था, कि वे चुनाव जीत सकती हैं. लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा.

बीजेपी ने दर्ज की 18 वी जीत

भिंड जिले के मेहगांव विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ओ पी एस भदौरिया ने जीत दर्ज की है. यहां पर कांग्रेस के प्रत्याशी हेमंत कटारे को हार का मुंह देखना पड़ा.

बीजेपी ने दर्ज की 19वी जीत

इंदौर के सांवेर की हाई प्रोफाइल सीट पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है. यहां से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और शिवराज सरकार के मंत्री तुलसीराम सिलावट ने जीत दर्ज की है. यहां पर कांग्रेस के प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू को हार का मुंह देखना पड़ा है. तुलसीराम सिलावट कमलनाथ सरकार के मंत्री थे, कांग्रेस छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल हुए थे. शिवराज सरकार बनने के बाद शिवराज के मंत्री बने. भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े और अब भाजपा के टिकट पर जीत दर्ज की है.

कांग्रेस ने दर्ज की नवमी जीत

ग्वालियर पूर्व विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी सतीश सिकरवार ने जीत हासिल की.

Our Visitor

9 3 3 8 1 8
Users Today : 61
Total Users : 933818
Who's Online : 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: