Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN {Editor - Ashish Kumar Jain 9893228727}

ग्राम भ्रमण के दौरान भड़क गई विधायक रामबाई, ग्रामीण को यह बात समझाई!

दमोह : जिले के पथरिया की दबंग विधायक रामबाई सिंह वैसे तो लगातार ही अपने विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय रहती हैं, लोगों की समस्याएं सुनती हैं, उनका समाधान करने की कोशिश करती हैं. अधिकारियों को फटकार लगाती हैं, मंत्री, मुख्यमंत्री तक से बात करके निराकरण की कोशिश भी करती है. लेकिन इन दिनों रामबाई के द्वारा किया जाने वाला भ्रमण चर्चा में है. वजह है कि आगामी दिनों में उपचुनाव की सुगबुगाहट है. ऐसे में उनका यह जनसंपर्क निश्चित ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

दिन में बिजली जलती देख भड़की राम बाई

पथरिया विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण के दौरान एक दुकान के बाहर दिन में ही लाइट जलती देखकर विधायक रामबाई भड़क गई, उन्होंने दुकानदार को हिदायत दी कि शासन किस तरह से बिजली की आपूर्ति कर रहा है. लेकिन आप लोग बिजली की बर्बादी कर रहे हैं. दिन में लाइट जला रहे हैं. विधायक ने लगातार ही उस दुकानदार को समझाया, तो दुकानदार भी मान गया और उसमें लाइट बंद कर दी.

गांव में अनेक स्थानों पर दिन में जली मिली बिजली

दुकानदार को समझाइस के दौरान विधायक रामबाई ने यह कहा कि गांव में अनेक स्थानों पर इसी तरह से दिन में बिजली जलाई जा रही है. जहां बिजली की आवश्यकता नहीं है, वहां पर भी दिन में ही बल्ब चालू है. उन्होंने कहा कि उन्हें पता है कि किस तरह से आप लोग बिजली जला रहे हैं. फिर भी शासन यदि आपको सुविधा दे रहा है, तो उसका दुरुपयोग ना करें. ऐसे में बिजली का खर्च तो होता ही है. साथ ही अनेक लोगों को बिजली नहीं मिल पाती. रात के वक्त में जब इसकी आवश्यकता होती है, तब कटौती करनी पड़ती है.

विधायक ने कहा होगी कार्रवाई

दुकान के बाहर सूरज की तेज रोशनी में लाइट जलती देखकर विधायक रामबाई ने जहां दुकानदार पर भड़कते हुए समझाइश दी, वही दुकानदार को कार्यवाही का डर भी दिखाया. साथ ही कहा कि जो लोग इस तरह से बिजली का दुरुपयोग कर रहे हैं, उन पर कार्रवाई कराई जाएगी. इसके बाद ग्रामीण ने बिजली का बिल दिखाते हुए ₹100 महीने भरने की बात कही.

बिजली का दुरुपयोग करते हैं ग्रामीण

यह तो हुई विधायक द्वारा ग्रामीणों को समझाइश देने की बात. लेकिन अक्सर का देखने में आता है कि ग्रामीण अंचलों में और शहरी अंचलों में भी लोग बिल मतलब बिजली का दुरुपयोग करते हैं. जो लोग अनैतिक तरीकों से बिजली जलाते हैं. उन्हें बिजली बंद करने की ना तो चिंता होती है और ना ही कोई फ़िक्र, ऐसे में बिजली का दुरुपयोग होता है और बिजली कटौती के चलते किसानों को, आम जनता को, व्यापारियों को और आवश्यकता के लिहाज से सभी वर्ग समुदाय को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

यह कहा विधायक रामबाई ने

विधायक रामबाई का कहना था कि वे 2 दिन से क्षेत्र के भ्रमण पर हैं. लेकिन गांव गांव में लोग दिन के समय बिजली जला रहे हैं. इतना ही नहीं आप लोग हीटर का भी बेधड़क इस्तेमाल कर रहे हैं. ऐसे में लाइट की खपत ज्यादा होती है और बिजली पर लोड भी पड़ता है. वे स्वयं 400 डीपी क्षेत्र में रखवा चुकी हैं. ऐसे में जब बिजली की समस्या बनती है, तो लोग विधायक और सरपंच पर काम ना करवाने का आरोप लगाते हैं. सरकार आपको सुविधाएं दे रही हैं, आप अपनी संपत्ति समझ करके इसका उपयोग करें ना कि दुरुपयोग.

Our Visitor

9 2 4 8 5 8
Users Today : 5
Total Users : 924858
Who's Online : 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: