शराब के नशे में चूर मासाब, एक सप्ताह पहले बना वीडियो, शिक्षा विभाग तक पहुंचा, अब हुआ वायरल!

वनांचल स्‍कूल के शराबी शिक्षक का वीडियो वायरल, शिक्षा विभाग छिपा रहा था वीडियो, उजागर होते ही जांच टीम स्‍कूल पहुंची, कैसे संवरेगा वनांचल के बच्‍चों का भविष्‍य


संजय जैन / हटा / दमोह : सरकार जनजाति कार्य विभाग के द्वारा वनांचल क्षेत्रों के बच्‍चों का भविष्‍य संवारने के लिए करोडो रूपये का प्रावधान बजट में रख रहे है, वही वनांचल क्षेत्र के सरकारी मिडिल स्‍कूल रजपुरा में पदस्‍थ शिक्षक राम कुमार अठया शराब के नशे में धुत होकर स्‍कूल जा रहे और वहां छात्रों को डर भय आंतक के साये में पढा रहे है. नशा ऐसा कि पुस्‍तक के पेज भी खोलकर नहीं बन रहा, ब्‍लेक/ग्रीन बोर्ड में कुछ लिखने की बात अलग वहां तक पहुंच भी नहीं पा रहे थे शिक्षक जी.

वनांचल के स्कूल में जनजाति वर्ग के पढ़ते हैं बच्चे

इस स्‍कूल में अधिकांशतः अनुसूचित जनजाति वर्ग के छात्र अध्‍ययन करते है. छात्रों अभिभावकों के सीधापन का पूरा फायदा शराबी शिक्षक के द्वारा उठाया जा रहा है. इन छात्रों के हित में सरकार के द्वारा जो योजनाएं चलाई जा रही है. उनका लाभ भी कभी भी इन समय पर छात्रों को नहीं मिल पा रहा है. कभी कभार अभिभावकों के द्वारा इस शिक्षक की शिकायत भ्रमण पर आये अधिकारियों से की तो इस दुधारू शिक्षक की शिकायत पर किसी ने कोई गौर नहीं किया.

हमेशा ही शराब पीकर आते हैं मासाब


फूलबाई आदिवासी, रमेश सौर ने बताया कि मेरा बालक सरकारी मिडिल स्‍कूल रजपुरा में पढता है, शिक्षक रामकुमार अठया शराब के नशे धुत होकर स्‍कूल आते है, छात्रों से अभद्र व्‍यवहार करते है, इसकी मौखिक शिकायत भ्रमण पर आये अधिकारियों से की है, लेकिन किसी ने कोई कार्यवाही नहीं की, हाल ही में 4 फरवरी को जब शिक्षक नशे में धुत थे तो इसका वीडियो बनाकर बीआरसी को भेजा, एक सप्‍ताह तक कोई कार्यवाही नहीं हुई तो इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल किया. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही बीआरसी ने अपने अधीनस्‍थ दो बीएसी को गुरूवार को रजपुरा स्‍कूल भेजा है.

1 सप्ताह पहले मिल गया था वीडियो अब हुआ वायरल


बीआरसी टीकाराम कारपेंटर ने बताया कि वीडियो पूर्व में प्राप्‍त हो गया था, इस संबंध में डीईओ से मौखिक मार्गदर्शन लिया जा रहा है, अब जिसने वीडियो वायरल किया उसके बयानों के आधार पर कार्यवाही की जायेगी. जनपद पंचायत हटा के सीईओ ब्रतेश जैन ने कहा कि बीआरसी के जांच प्रतिवेदन पर कार्यवाही की जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *