Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN {Editor - Ashish Kumar Jain 9425081918}

हर ग्राम पंचायत में बनेगा खेल मैदान : मुख्यमंत्री श्री चौहान

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ियों ने मध्यप्रदेश के साथ-साथ देश का नाम भी रोशन किया है। खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने और प्रोत्साहित करने के लिये राज्य सरकार कृत-संकल्पित है। उन्होंने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों में खेल मैदान बनाये जायेंगे। बुधनी में सुसज्जित खेल स्टेडियम का निर्माण किया जायेगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान रविवार को नसरुल्लागंज में प्रेम सुंदर मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज नसरुल्लागंज में आयोजित हुए रोजगार मेले में 1109 बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्राप्त हुआ है। इसी तरह अब प्रतिवर्ष खेलों का आयोजन और मेगा हेल्थ कैम्प भी लगाया जायेगा।

क्रिकेट टूर्नामेंट 14 फरवरी से प्रारंभ हुआ। इसमें क्षेत्र की 200 टीमों ने भाग लिया था, जिसमें 14 टीमें टूर्नामेंट के लिये अंतिम रूप से सलेक्ट हुईं। क्रिकेट टूर्नामेंट का फायनल मुकाबला एवेंजर इलेवन बुधनी और लाड़कुई चार्जर्स के मध्य खेला गया। एवेंजर-11 बुधनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की जोरदार बेटिंग

फायनल मैच एवेंजर इलेवन बुधनी की बेटिंग समाप्त होने के बाद मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान बल्ला लेकर मैदान में उतरे और बेटिंग में हाथ आजमाये। बॉलिंग टूर्नामेंट के आयोजक श्री कार्तिकेय चौहान ने की। मुख्यमंत्री ने बल्लेबाजी करते हुए शानदार शॉट भी लगाये और उसके पश्चात पूरे ग्राउण्ड में घूमकर दर्शकों का अभिवादन भी किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अपने पिता स्व. प्रेमसिंह चौहान और माताजी स्व. श्रीमती सुंदर चौहान के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

आकर्षक रहा फायनल मैच

बल्लेबाजी करने उतरी बुधनी की टीम को अपने ही ओवर में अंकित के रूप में पहला झटका लगा। बुधनी टीम अपने पहले झटके से उबरे, उसके पहले ही टीम लगातार अंतराल से विकेट खोती रही। कप्तान शैलेश तिवारी ने एक एण्ड संभाले रखा। कप्तान शैलेश तिवारी सर्वाधिक 59 रन बनाकर आउट हुए। शैलेश के आउट होते ही टीम मात्र 120 रन पर अपने 9 विकेट गवां चुकी थी। इसके बाद वंश 48 रन और सचिन 44 रन की आतिशी पारी की मदद से बुधनी ने 210 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। लाड़कुई के बॉलर नाजिम खान ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिये और जावेद खान ने 2 विकेट झटके।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाड़कुई टीम की शुरूआत ज्यादा अच्छी नहीं रही। ओपनर बल्लेबाज जावेद दूसरे ही ओवर में पवेलियन लौटे। बुधनी के सटीक गेंदबाजों के सामने जावेद के बाद दीपक, लोकेश और शादाब भी सस्ते में चलते बने।

विजेता को डेढ़ लाख रुपये और ट्रॉफी

प्रेम सुंदर मेमोरियल टूर्नामेंट में विजेता टीम रही एवेंजर इलेवन बुधनी को एक लाख 51 हजार रुपये और ट्रॉफी से नवाजा गया। उप-विजेता टीम लाड़कुई चार्जर्स को एक लाख रुपये और ट्रॉफी एवं टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर रही गोपालपुर ग्लेडिएटर्स को 51 हजार रुपये और शील्ड प्रदान की गई। पुरस्कार वितरण मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने किया। टूर्नामेंट में भाग लेने वाली प्रत्येक टीम के कप्तान को 11-11 हजार रुपये और क्रिकेट किट भी प्रदान की गई। फायनल मैच में मेन ऑफ द मैच बुधनी बैशर्स के श्री सचिन वर्मा, बेस्ट बॉलर ऑफ टूर्नामेंट का खिताब लाड़कुई चार्जर्स के श्री शादाब खान को एवं बेस्ट बेट्समेन का खिताब बुधनी बैशर्स के श्री शैलेष तिवारी को प्रदान किया गया। मेन ऑफ द सीरीज का खिलाब श्री रूपेश शर्मा को दिया गया, जिन्हें चैक एवं हीरो होण्डा बाइक देकर सम्मानित किया गया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी टीमों को उनके बेहतर प्रदर्शन के लिये बधाई दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री चौहान की धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह भी मौजूद रहीं। मुख्यमंत्री ने सपत्नीक कन्या-पूजन भी किया।

इस अवसर पर विदिशा सांसद श्री रमाकांत भार्गव, इछावर विधायक श्री करण सिंह वर्मा, आष्टा विधायक श्री रघुनाथ मालवीय, श्रीमती साधना सिंह चौहान, श्री कार्तिकेय चौहान, श्री संजीव अग्रवाल, श्री गुरूप्रसाद शर्मा, श्री राजेन्द्र सिंह राजपूत, श्री रघुनाथ भाटी, श्री रवि मालवीय, श्री आशाराम यादव, श्री महेश उपाध्याय, श्री रामनारायण साहू, श्रीमती निर्मला बारेला, श्री लखन यादव, श्री धीरज पटेल, श्रीमती दुलारी देवी सिंह धुर्वे, श्रीमती अनीता राजेश लखेरा, श्रीमती लीला बाई, श्रीराम यादव सहित बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी उपस्थित थे।

Our Visitor

9 4 2 5 6 8
Users Today : 14
Total Users : 942568
Who's Online : 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: